जेल में बंद रिया और शोविक समेत 5 की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, एनसीबी अदालत के सामने रखेगी अबतक की फाइंडिंग्स; एम्स ने सीबीआई को सौंपी अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुई एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इनके अलावा सुशांत के होम मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा, कुक दीपेश सावंत और ड्रग पेडलर बाशित परिहार की जमानत पर अदालत आज अपना निर्णय दे सकती है। इन सभी की जमानत याचिकाएं दो-दो बार निचली अदालतों से खारिज हो चुकी है। शोविक से एनसीबी के अधिकारी जेल में भी पूछताछ कर चुके हैं।

आज इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपनी फाइंडिंग्स अदालत के सामने रख सकता है। इनमें एक्टर्स दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान के बयान भी शामिल हैं। सुशांत से जुड़े ड्रग्स केस में अबतक 21 लोगों को एनसीबी गिरफ्तार कर चुकी है।

एम्स ने प्रारंभिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी
इस बीच सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की टीम ने ऑटोप्सी और विसरा की प्रारंभिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई ने बयान जारी कर कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सका है और सभी पहलुओं की जांच जारी है। 14 जून को सुशांत की मौत के बाद से ही कई तरह के सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद सीबीआई के कहने पर डॉ सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में एम्स का एक मेडिकल पैनल बनाया गया था, ताकि पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट का बारीकी से विश्लेषण किया जा सके।

क्षितिज और सैमुअल मिरांडा के संबंध मिले
शनिवार को जब इस केस में धर्ममेटिक एंटरटेनमेंट(करन जोहर) के पूर्व प्रड्यूसर/डायरेक्टर क्षितिज प्रसाद को गिरफ्तार किया गया था, तब उससे पूछताछ के बाद एक लिंक सैमुअल मिरांडा से जुड़ रहा था। रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने जिस सिंडिकेट का हिस्सा बताया है, उसमें भी सैमुअल मिरांडा का नाम है। दरअसल रविवार को क्षितिज की रिमांड के दौरान एनसीबी ने कहा था कि वह इस केस में गिरफ्तार करमजीत सिंह आनंद से ड्रग खरीदता था। करमजीत से सैमुअल मिरांडा भी ड्रग्स लेता था।

सुशांत के पिता के वकील ने जांच प्रक्रिया पर उठाए थे सवाल
सुशांत सिंह का परिवार लगातार सीबीआई जांच को लेकर सवालियां निशाना लगा रहा है। पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने एक ट्वीट में लिखा था, 'सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले को सीबीआई हत्या के मामले में बदलने में देरी कर रही है, इससे निराशा बढ़ रही है। एम्स टीम का हिस्सा रहे एक डॉक्टर ने मुझे बहुत पहले ही बता दिया था कि मेरे द्वारा भेजे गए फोटोज 200% इशारा कर रहे हैं कि ये मौत गला घोंटने से हुई है, न कि आत्महत्या से।' हालांकि, एम्स की टीम ने सिंह के दावे का खंडन किया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर रिया और शोविक के प्रवर्तन निदेशालय के ऑफिस में पेशी पर जाने के दौरान की है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2HIN1T7
जेल में बंद रिया और शोविक समेत 5 की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, एनसीबी अदालत के सामने रखेगी अबतक की फाइंडिंग्स; एम्स ने सीबीआई को सौंपी अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट जेल में बंद रिया और शोविक समेत 5 की जमानत याचिका पर सुनवाई आज, एनसीबी अदालत के सामने रखेगी अबतक की फाइंडिंग्स; एम्स ने सीबीआई को सौंपी अपनी प्रारंभिक जांच रिपोर्ट Reviewed by IB CITY on 8:36 AM Rating: 5

No comments:

Thanks for visit IB City

Powered by Blogger.