आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा

आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा  

भारत में 5G नेटवर्क को लेकर 100 दिनों के अंदर टेस्टिंग शुरू करने का टारगेट रखा गया है। अगर ये टारगेट पूरा होता है तो भारत भी 5G नेटवर्क वाले देशो की शुचि में आ जायेगा। हाल में चीनी कंपनी (Hawei)  ने भारत में 5G टेक्नोलॉजी के डेवलेपमेंट के लिए पूछा है। की वो इसमें शामिल हो सकता  के नहीं फ़िलहाल टेलीकॉम डिपार्टमेंट को इस पर फैसला लेना है।  इस बिच दक्षिण कोरिया कंपनी सैमसंग ने भी 5G के नेटवर्क को जल्द नोंच करने के लिए कई टेलीकॉम कंपनी के साथ काम करने की उम्मीद जताई है। 
आ -गया- भारत- में- भी- 5G- जाने -कब- से- शुरू- हो- रही- है- सेवा
आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा  

SAMSUNG ने  लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन 

SAMSUNG ने  दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया दुनिया का पहला 5G स्मार्टफोन गैलेक्सी S 10 5G को इसी साल अप्रेल में लॉन्च किया है  इस स्मार्टफोन की कीमत कोरिया में करीब 1200 डॉलर है। इस स्मार्टफोन में 4G के मुकाबले बहुत ज्यादा तेज़ी से इंटरनेट चलेगा।  कहा जा रहा है की ये स्मार्टफोन 20 गुना जयादा हाई स्पीड डाटा प्रदान करेगा। अब देखना ये है की भारत में कौन सी कंपनी 5G टेक्नॉलजी टेवलॅपमेंट में शामिल होती है। 

सैमसंग ने कहा है की 

आ- गया- भारत -में -भी- 5G- जाने -कब -से- शुरू- हो -रही- है -सेवा
आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा  

सैमसंग ने कहा है की अगर एक बार टेलीकॉम ऑपरेटर्स कंपनी साथ मिल कर काम करने के लिए तैयार हो जाये तो वह भारत में 5G लॉन्च कर देगा ऐसे में सैमसंग के लिए भारीतये बाजार बहुत बड़ा अवसर साबित होगा कंपनी के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट जून ही ली  है की कंपनी 5G के लिए पिछले 10 सालो से काम कर रही है मुख्य धयान इस पर है की कैसे सुरक्षित और सही नेटवर्क उपलब्ध कराया जाये। 
आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा आ गया भारत में भी 5G जाने कब से शुरू हो रही है सेवा  Reviewed by IB CITY on 2:39 PM Rating: 5

No comments:

Thanks for visit IB City

Powered by Blogger.