चिराग का नीतीश पर पलटवार, 'मैं जमूरा तो क्या आप PM को कह रहे हैं मदारी?'

पटना बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा की ओर से जमूरा कहे जाने पर एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर पलटवार किया। चिराग ने कहा कि मुझे जमूरा कहा जा रहा है। अगर मैं जमूरा हूं तो मदारी कौन है? मुझे ये कहा जा रहा है कि मैं प्रधानमंत्री के इशारे पर काम कर रहा हूं। यानी अगर आप मुझे जमूरा कह रहे हैं तो आप किसका अपमान कर रहे हैं। आप मुझे जमूरा कहकर प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के प्रमुख चिराग पासवान ने मंगलवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार को खूब निशाने पर लिया। चिराग ने कहा कि अभी तो मैंने केवल घोटाले की जांच की बात कही है, इसी में ये लोग पेरशान हो गए हैं। अभी थोड़े ही जेल जा रहे हैं, जो इतना परेशान हैं। जांच की बात सुनते ही इतनी परेशानी क्यों हो रही है, दाल में कुछ काला है क्या? चिराग ने कहा कि मैं नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि अगर वह निर्दोष हैं और उनकी नाक के नीचे से भ्रष्टाचार होता गया और उन्हें कुछ पता ही नहीं चला तो हो सकता है कि वह इतने भोले और अनजाने हैं कि उन्हें कोई जानकारी नहीं हुई। जांच के बाद पता चल जाएगा सच्चाई क्या है। राज्य की 12 करोड़ जनता को मालूम है कि भ्रष्टाचार हुआ है, केवल नीतीश कुमार एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें इसका पता नहीं चल पाया। हो सकता है ऐसा संभव हो। एलजेपी ने तय किया है कि अगर हमारी सरकार बनती है तो हम भ्रष्टाचार की जांच कराएंगे। मीडिया वाले खुद ही अगर बता देंगे कि 7 निश्चय में भ्रष्टाचार नहीं हुआ है तो मैं मान लूंगा। बिहार में कोई एक आदमी दिखा दीजिए जो ये कह दे कि नहीं हुआ है। 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' यात्रा के दौरान मुझे निरंतरता में पता चला कि 7 निश्चय में हुआ घोटाला बिहार का सबसे बड़ा घोटाला है। लोगों ने बताया कि 7 निश्चय की योजनओं में 40 फीसदी तक कमीशन लिया गया है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार सरकार के ‘सात निश्चय कार्यक्रम’ में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो इस मामले में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, वे जेल में होंगे। चिराग ने कहा कि यह योजना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बनाई हुई है। उन्होंने आरोप लगाया, ‘उनकी नाक के नीचे भ्रष्टाचार हो रहा है। अगर उन्हें (नीतीश को) जानकारी है तो दोषी वह भी हैं और वह भी जेल जाएंगे।' चिराग ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब की तस्करी जारी है। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, 'इसकी तस्करी का पैसा मुख्यमंत्री की जेब में जाता है।’ चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री जानते हैं कि उनके द्वारा लागू की गयी शराबबंदी विफल है। रोहतास जिले के नोखा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सात निश्चय के तहत पाइप के जरिए पेयजल, नाली और गली का निर्माण करने को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री कहते हैं कि बिहार में कोई भ्रष्टाचार नहीं है, जबकि सात निश्चय में बिहार के इतिहास में सबसे बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।' उन्होंने कहा, ‘इसलिए, हमने अपनी पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’ में उल्लेख किया है कि हमारी सरकार बनने पर सबसे पहले इस योजना के दस्तावेजों की जांच करायी जाएगी और दोषियों की पहचान कर चाहे मुख्यमंत्री या छोटे अधिकारी हों उन्हें जेल भेजा जाएगा।" नीतीश कुमार ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के विकास के लिए 2.70 लाख करोड़ रुपये की लागत ‘सात निश्चय योजना’ की घोषणा की थी। इस योजना का उद्देश्य शिक्षा, कौशल विकास और शिक्षा ऋण के माध्यम से युवा पीढ़ी को आत्मनिर्भर बनाना, सभी को बिजली कनेक्शन प्रदान करने के अलावा गाँवों, हर घर में पानी पहुंचाना आदि है। बिहार सरकार ने योजना को पांच वर्षों में लागू करने के लिए फरवरी 2016 में इसे मंजूरी दी थी।


from India News: इंडिया न्यूज़, India News in Hindi, भारत समाचार, Bharat Samachar, Bharat News in Hindi https://ift.tt/3e0bcYX
चिराग का नीतीश पर पलटवार, 'मैं जमूरा तो क्या आप PM को कह रहे हैं मदारी?' चिराग का नीतीश पर पलटवार, 'मैं जमूरा तो क्या आप PM को कह रहे हैं मदारी?' Reviewed by IB CITY on 12:47 PM Rating: 5

No comments:

Thanks for visit IB City

Powered by Blogger.