'बॉल टेम्परिंग' को वैध किए जाने के विचार का माइकल होल्डिंग ने किया कड़ा विरोध

'बॉल टेम्परिंग' को वैध किए जाने के विचार का माइकल होल्डिंग ने किया कड़ा विरोध Image Source : GETTY IMAGES

कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट में एक नई बहस छिड़ी हुई है। हाल ही में आईसीसी ने संकेत दिया था कि आने वाले समय में गेंदबाज गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे बल्कि लार की जगह उन्हें आर्टिफिशियल पदार्थ उपलब्ध कराया जाएगा। इस बीच कुछ लोगों ने लार के इस्तेमाल को रोकने के लिए बॉल टैम्परिंग को वैध करने पर भी अपनी सहमति जताई है जिसकी वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने कड़ी आलोचना की है। 

होल्डिंग का मानना है कि जब खिलाड़ी सुरक्षा को ध्यान में रखकर खेलेंगे तो ऐसे में लार का गेंद पर इस्तेमाल ज्यादा बड़ा मुद्दा नहीं होना चाहिए। होल्डिंग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "मैंने पढ़ा है कि आईसीसी कोरोनावायरस के कारण खिलड़ियों को गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग करने से रोकने पर बात कर रही है। मैं इसके पीछे का तर्क नहीं समझ पा रहा हूं।" उन्होंने कहा, "इससे पहले कि वो इस बिंदु पर पहुंचे थे ,उन्होंने कहा था कि वह क्रिकेट को एक सुरक्षित माहौल में शुरू करेंगे।"

उन्होंने कहा, "जब आप कह रहे हैं कि बायो सिक्योर वातावारण में आप क्रिकेट शुरू करेंगे, आप एक ही होटल में रहेंगे और ज्यादा समय के लिए नहीं जाएंगे, अगर ऐसा है तो आप किसी की लार को लेकर चिंता क्यों कर रहे हो।"

(With IANS inputs)



from India TV: sports Feed https://ift.tt/3bMgTrP
'बॉल टेम्परिंग' को वैध किए जाने के विचार का माइकल होल्डिंग ने किया कड़ा विरोध 'बॉल टेम्परिंग' को वैध किए जाने के विचार का माइकल होल्डिंग ने किया कड़ा विरोध Reviewed by IB CITY on 9:31 AM Rating: 5

No comments:

Thanks for visit IB City

Powered by Blogger.